RRB Bangalore Recruitment 2020 Apply Online Job Vacancies 21th April 2020

RRB Bangalore
RRB Bangalore

आज मैं आपको उन रणनीतियों को वितरित करता हूं जिनके दौरान आप RRB Bangalore के लिए आवेदन करेंगे। RRB Bangalore उपलब्धि बोर्ड पूरी तरह से संगठित हो सकता है

और भारत सरकार द्वारा रेल मंत्रालय के तहत संचालित किया जाता है। RRB Bangalore से उत्पन्न होने वाले हर साल चौकोर रिक्तियों का वर्ग माप होता है। उन रिक्तियों के वर्ग को सीधी उपलब्धि और प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं ने भी नापा।

रेलवे की उपलब्धि राजपत्र, गैर राजपत्र पदों के रूप में विभाजित है। गजट समूह ए और बी में विभाजित चौकोर माप है। गैर गजट वर्ग माप समूह C और D है। समूह ए पदों को आधिकारिक परीक्षा, संयुक्त चिकित्सा सेवा परीक्षा और इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा के माध्यम से नियुक्त करता है।

समूह A रिक्तियां वर्ग मापी घोषणा रेल मंत्रालय द्वारा प्रमुख समाचार पत्रों में और प्रमुख रोजगार पोर्टलों में और आधिकारिक वेबसाइट के भीतर की जाती है। रक्त समूह की रिक्तियां खुली नहीं लगती हैं।

वे क्लस्टर सी के कर्मचारियों द्वारा अपने पदों के उन्नयन के लिए ले गए हैं। वर्ग जो लोग ब्लड ग्रुप रिक्तियों के माध्यम से हाथ से मापते हैं, उन्हें खंड अधिकारियों के रूप में घोषित किया जाएगा।

ग्रुप सी तकनीकी के लिए है और गैर-तकनीकी कैडर जैसे स्टेशन मास्टर, डॉक्यूपर, क्लर्क, ट्रैफिक अपरेंटिस, इंडस्ट्रियल अपरेंटिस और इंजीनियरिंग पदों के लिए है।

आरआरबी बंगलौर में इंजीनियरों के लिए नौकरियों के विभिन्न उपाय हैं। सिविल, मैकेनिकल, सिग्नल और टेलीकम्यूनिकेशन और इलेक्ट्रिकल इंजीनियर स्क्वायर माप ने आमतौर पर विपरीत चेलों की तुलना में बहुत अधिक उठाया।

क्लस्टर डी में ट्रैकमैन, सहायक प्वाइंट्स मैन, गनमैन, चपरासी, सफाइवाला और हेल्पर शामिल हैं। न केवल इंजीनियरों के लिए, वहाँ वर्ग माप रिक्तियाँ बहुत ज्यादा किसी भी डिग्री और यहां तक ​​कि शीर्ष कॉलेज शिक्षा के लिए भी प्रदान की जाती हैं।

आरआरबी उपलब्धि बोर्ड सत्रह क्षेत्रों में विभाजित है और कई शहर प्रभागों में विभाजित है। आधिकारिक वेबसाइट के भीतर सभी रिक्तियां वर्ग माप की घोषणा के बाद, एक विशिष्ट विभाजन के दौरान रिक्ति को समान रूप से भर्ती किया जाएगा।

पसंद के बाद उम्मीदवार एक ही डिवीजन के भीतर घोषणा कर सकता है या नहीं भी हो सकता है। आयु मानदंड, अनुदेशात्मक पृष्ठभूमि, न्यूनतम अंक की आवश्यकता और विभिन्न मानदंड एक स्थिति से दूसरे में बदलते हैं।

उपलब्धि पद्धति में मुख्य रूप से प्रतियोगी परीक्षाओं के अंक शामिल हैं, जिनका उल्लेख ऊपर किया गया है। बाध्य पदों में अकेले शब्द या व्यक्तिगत साक्षात्कार को गले लगाते हैं।

RRB Bangalores उपलब्धि पद्धति की संरचना को बदलने के लिए अधिकारों को आरक्षित करता है क्योंकि यह प्रसन्न करता है। इस प्रकार, एक चयनित नौकरी के लिए इस उपलब्धि विधि को समझने के लिए, कार्य विज्ञापन के माध्यम से स्कैन करें।

बोर्ड उम्मीदवार के लिए किसी भी प्रकार के आवेदन शुल्क के अलावा किसी भी प्रकार के आवेदन के लिए नकद का निपटान नहीं करता है जिसका उल्लेख नौकरी विज्ञापन में किया गया है।

धन को केवल आवश्यकता के रूप में लिया जाना चाहिए। टीमों के बीच आवेदन प्रारूप बदलता है। उम्मीदवारों को आवेदन के मानदंडों के अनुसार आवेदन करना चाहिए और एक राजपत्रित अधिकारी द्वारा हस्ताक्षरित किए जाने वाले जोखिम के लिए भी आवेदन करना चाहिए।

हमारी वेबसाइट पर आने के लिए धन्यवाद, मुझे उम्मीद है कि एक बार हमारे लेख को स्कैन करने के बाद आप RRB Bangalore के बारे में खुश होंगे। दिल्ली रेलमार्ग लाइन रेल निगम एक राज्य हो सकता है स्वामित्व वाला उद्यम जो दिल्ली रेलमार्ग लाइन को नियंत्रित करता है।

DMRC में रिक्तियों के भीतर निरूपित किया जाएगा आधिकारिक वेबसाइट और इसके अलावा प्रमुख समाचार पत्रों के भीतर। अभ्यर्थी डब्ल्यूएचओ सभी मानकों को पूरा करते हैं आम क्षमता के लिए ऑन-लाइन पंजीकरण कर सकते हैं।

एक नज़र में सामान्य क्षमता, वर्तमान शामिल हैं चक्कर, निर्णय लेना, नकारात्मक खोज, तार्किक प्रश्न, सामान्य अंग्रेजी और विश्लेषणात्मक 1 पेपर के भीतर कौशल और दूसरा पेपर भी निबंध लेखन, अनुच्छेद लेखन, समझ और सटीक लेखन।

निश्चित रूप से पदों, उम्मीदवारों डब्ल्यूएचओ ने लिखा है GATE को GATE को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा स्कोर और निश्चित रूप से क्लस्टर के रूप में जाना जाएगा गोलाकार चर्चा।

उपकरण जमा करने के बाद, उम्मीदवार उम्मीदवारों की सूची डब्ल्यूएचओ को आगे देखना होगा आम में भाग लेने के लिए नामित किया गया है एप्टिट्यूड एक नज़र रखना।

में लाभ अंक का समर्थन किया परीक्षण, उम्मीदवारों के रूप में जाना जाएगा साक्षात्कार और सम्मेलन के लिए। दौरान साक्षात्कार, उम्मीदवार से पूछा जाएगा सभी प्रारंभिक दस्तावेज और प्रमाण पत्र लाने के लिए।

यदि उम्मीदवार द्वारा प्रदान किया गया कोई भी डेटा पूरे सत्यापन में गलत पाया गया, उम्मीदवार को समाप्त कर दिया जाएगा चयन विधि के अयोग्य होने के बावजूद वह किस चरण की पसंद पद्धति में है।

भले वह नामित हो, उसकी सेवा होगी तुरंत समाप्त किया जाए। वर्ग माप वाले लोग निर्दिष्ट होते हैं दोनों सम्मेलन के भीतर और साक्षात्कार के भीतर जाँच के रूप में जाना जाएगा।

चेकअप में मेडिकल शामिल है फिटनेस के लिए और शारीरिक परीक्षा पर एक नज़र डालें फिटनेस। जो लोग चिकित्सा परीक्षणों में विफल होते हैं कोई अलग काम नहीं करेगा। सब DMRC नौकरियों के लिए उम्मीदवार की आवश्यकता होगी चेकअप।

चुने हुए उम्मीदवार जयपुर, दिल्ली में कहीं भी निरूपित किया जाएगा, कोच्चि या वैकल्पिक परियोजना कार्यस्थल। यदि उल्लेख किया गया है, उम्मीदवारों को परिवीक्षा पर रखा जाएगा और कोचिंग प्रदान की जाएगी।

स्थिति एक बार कोचिंग पूरा होने पर समृद्ध होता है। अन्यथा, उम्मीदवार को समाप्त कर दिया जाएगा परिवीक्षा राशि के दौरान। DMRC च्वाइस विधि में बहुत सारे नियम हैं और नियम।

कार्य के संबंध में बहुत कुछ समझने के लिए विज्ञापन, चुनाव विधि और विकल्प विवरण, एक के एक सभ्य चैनल की जरूरत है फ्रेशर्सवर्ल्ड जैसी जानकारी। विधि, मानदंड और वैकल्पिक विवरण प्रदान किए जाएंगे उसी पृष्ठ के भीतर पोर्टल द्वारा।

सभी रोजगार नहीं पोर्टल वर्ग माप प्रामाणिक। यह लगातार उच्चतर है पूरी तरह से अग्रणी पोर्टलों से चिपके रहने के लिए। कुछ पोस्टिंग में कोचिंग की लागत उम्मीदवार द्वारा लिया जाना है।

निश्चित बंधन यदि उल्लेख किया गया है तो उम्मीदवार द्वारा हस्ताक्षर किए जाने चाहिए आवेदन में। DMRC की सिद्धि बोर्ड किसी भी नकदी से मनोरंजन नहीं करता है उपकरण शुल्क के अलावा उम्मीदवार।

आवेदन शुल्क भी प्रदान किया जाना चाहिए केवल डिमांड ड्राफ्ट के रूप में या बैंक चालान के रूप में DMRC वेब साइट के भीतर उत्पन्न होता है। नकद होगा संगठनों द्वारा प्रसन्न न हों कोई भी चरण।

अगर कोई एजेंसी कोई अनोखी चीज लाती है वेकेंसी जो अधिकारी के अंदर गिफ्ट नहीं है साइट या इलेक्ट्रोनिंग के लिए अतिरिक्त नकदी के लिए पूछता है या DMRC के लिए बैक डोर प्रविष्टि, यह निश्चित रूप से बहुत कुछ है एक की आपूर्ति।

Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box.

Previous Post Next Post