आज आप जानेंगे Rashmi Desai Age, Rashmi Desai Husband, और Rashmi Desai and Siddhartha Shukla in Hindi


Rashmi-Desai
Rashmi Desai

Rashmi Desai एक भारतीय टेलीविजन की जानी-मानी अदाकारा है। उन्होंने कई टेलीविजन चैनलों के धारावाहिकों में कई रोल किए हैं वह कई बी ग्रेड फिल्मों में भी काम कर चुकी है।

Rashmi Desai का एक और नाम दिव्या देसाई भी है उनका जन्म 4 अगस्त 1986 में हुआ था। वह एक भारतीय टेलीविजन की अभिनेत्री है। वह कलर्स चैनल की धारावाहिक उत्तरण से फेमस हुई थी उसमें उसका नाम तपस्या ठाकुर था।

वह टेलीविजन में काम करने से पहले बी ग्रेड फिल्मों में भी काम कर चुकी है। वह फिल्में हिंदी असमी मणिपुरी भोजपुरी और कई भाषाओं में बनाई गई थी।
Rashmi Desai वैसे तो कई टेलीविजन चैनलों में आ चुकी है। 

वह अपनी रिलेशनशिप के चलते भी सुर्खियां बटोरती रहती है और मीडिया या उनके फैन फॉलोइंग को अपने बारे में कुछ ना कुछ इंटरेस्टिंग जानकारियां देती रहती है।


Rashmi Desai History :-


Rashmi Desai अभिनय जगत में अदाकारा है इसीलिए वह मुंबई स्थित है और उनका जन्म मुंबई महाराष्ट्र में ही हुआ था पर उनका गुरु नगर गुजरात है वह एक गुजराती फैमिली से आती है और उनकी शैक्षणिक लाइका डिप्लोमा है उन्होंने डिप्लोमा किया था।

Rashmi Desai का डेब्यू टीवी सीरियल रावण से हुआ था फिर वह सुर्खियों में उत्तरण सीरियल से आई थी उन्होंने उतरन में तपस्या यानी तब्बू का रोल किया था।

Rashmi Desai के पिता का नाम अजय देसाई है और उनकी माता का नाम रसीला देसाई हैं और उनका एक भाई भी है।

Rashmi Desai Age 34 साल है।

Rashmi Desai की शादी भी हो चुकी है पर वह अब तलाक ले चुकी है। क्योंकि वह उस शादी से बहुत नाखुश थी उनकी शादी नंदीश संधू से हुई थी।उनका विवाह 12 फरवरी 2012 में हुआ था पर Rashmi Desai का कहना था कि,

 नंदीश संधू उन पर हाथ उठाते थे और रश्मि को 3 साल तक प्रताड़ित भी किया था उस वजह से रश्मि ने उनसे तलाक ले लिया था।

 

Rashmidesai Husband :-


Rashmi Desai गुजराती परिवार से आई है Rashmi Desai एक आम लड़की है उनके बचपन में ही उनके पिता की मृत्यु हो गई थी और Rashmi Desai की माता रसीलाबेन ने उसको पाल पोस कर बड़ा किया और रश्मि की माता रसीलाबेन एक शिक्षिका है।

Rashmi Desai की माता ने उनको इस काबिल बनाया कि वह आज एक सफल अभिनेत्री है। रश्मि देसाई को पहले से ही एक्टिंग में बहुत रुचि थी और उन्होंने अपना के एक्टिंग में ही बनाया।

Rashmi Desai की शादी 12 फरवरी 2012 में हुई थी उनकी शादी फेमस सीरियल उत्तरण के को-स्टार नंदीश संधू से हुई थी। वह अपनी शादी से बहुत खुश भी थी और शादी के बाद वह और नंदी संधू नच बलिए सेवन में भी नजर आए थे।

 उस वक्त Rashmi Desai और उनके पति दोनों फाइनलिस्ट में भी पहुंच चुके थे उस सीजन में उन दोनों की जोड़ी काफी प्रसिद्ध भी हुई थी।

2012 में शादी होने के बाद 2013 में वह प्रेग्नेंट भी हुई थी पर कुछ कारण सर उनका मिसकैरेज हो गया था बाद में 2015 में Rashmi Desai और उनके पति नंदीश संधू के बीच तनाव की खबरें आने लगी थी।

जिसके कारण उन दोनों ने अलग होने का फैसला लिया और उन दोनों ने एक दूसरे से तलाक ले लिया।


Rashmi desai and siddhartha shukla :-


बिग-बॉस 13 में 
Rashmi desai and siddhartha shukla दोनोंने पार्टिसिपेट किया था। और Rashmi desai and siddhartha shukla बिग-बॉस 13 में एक दूसरे से लड़ते रहते थे। वह एक दूसरे के साथ पहले भी काम कर चुके हैं। 

Rashmi desai and siddhartha shukla ने दिल से दिल तक शो में एक साथ काम किया था। सिद्धार्थ कई रियलिटी शो में भी हिस्सा ले चुके है और वह अपनी पर्सनालिटी के जरिए फैंस के दिल में राज करते आए हैं।

Rashmi desai and siddhartha shukla एक बार फिर बिग-बॉस 13 में एक साथ आए पर वह दोनों बिग बॉस में झगड़ते ही रहते थे। पर रश्मि का कहना है कि Rashmi desai and siddhartha shukla के बीच में शो के एंड तक दोस्ती भी हो चुकी थी।

Rashmi Desai ने शो के बाहर आने के बाद एक इंटरव्यू में यह भी कहा कि ,

हम कभी रिलेशनशिप में नहीं रहे बिग बॉस में हमारे बीच झगड़े भी बहुत हुई है।लेकिन शो के एंड तक हमारे बीच अच्छी दोस्ती हो गई और हमारे बीच एक अच्छी सी अंडरस्टैंडिंग भी बन गई थी

Siddhartha Shukla and Rashmi Desai :-


सिद्धार्थ शुक्ला ने अपने टीवी करियर की शुरुआत बाबुल का आंगन छूटे ना सीरियल से की थी उन्होंने शुभ राणावत का किरदार इस शो में निभाया था

सिद्धार्थ लगभग 38 साल के हैं और उन्होंने Rashmi Desai के साथ दिल से दिल तक शो में भी एक साथ काम किया है।पर क्या आपको पता है कि Rashmi Desai के लिए सिद्धार्थ शुक्ला ने दिल से दिल तक शो छोड़ दिया था।


क्यों छोड़ा सिद्धार्थ शुक्ला ने यह शो ?


इस शो के दौरान 
Rashmi desai and siddhartha shukla के बीच काफी तनाव बढ़ चुका था और उन दोनों ने शो के मेकर्स से भी यह बात की थी उस समय मैं क्रश Rashmi desai को शो से बाहर निकालने के लिए इच्छुक थे।

पर सिद्धार्थ का किरदार भी काफी टीआरपी बढ़ा रहा था और Rashmi desai भी इस शो में काफी मशहूर हो रही थी।

और इस वक्त सिद्धार्थ ने यह कहा कि वह सीरियल को छोड़ देंगे और उस वक्त रश्मि की आर्थिक हालत भी कुछ ठीक नहीं थी। 

इसीलिए सिद्धार्थ ने यह किरदार छोड़ने का फैसला किया था। पहले से ही Siddhartha Shukla and Rashmi Desai के बीच रिश्ते कुछ अच्छे नहीं रहे।

Rashmi desai serials :-


Rashmi Desai को टेलीविजन में पहला ब्रेक जी टीवी पर प्रसारित होने वाले रावण सीरियल से मिला था उसके बाद उन्होंने उत्तरण में भी काम किया और उस सीरियल के कारण वह बहुत फेमस भी हो गई

उसके साथ Rashmi Desai ने कई सीरियलों में काम किया है जैसे कि परी हूं मैं, शहह...फिर कोई है, कॉमेडी सर्कस महासंग्राम,जरा नच के दिखा, क्राइम पेट्रोल, बिग मनी, किचन चैंपियन सीजन 2 और झलक दिखलाजा उनमें शामिल है।

Rashmi Desai Big-Boss 13

Rashmi Desai जाने-माने टेलीविजन शो बिग बॉस में भी दिखाई दी थी वह बिग बॉस सीजन 13 में दिखाई दी थी। Rashmi Desai का कहना था कि वह बिग बॉस में जाने के लिए बहुत उत्साहित थी पहले वह बिग बॉस के घर में जा चुकी है।

पर वह एक गेस्ट के रूप में गई थी। पर अब वह सीजन 13 में एक प्रतिभागी के रूप में जाने वाली थी।इसलिए वह बहुत उत्साहित थी।

Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box.

Previous Post Next Post